Fact check

Ayupp Fact Check image source social media

Ad - Article Continues below

Viral Claim: A Viral message claims that “King Mswati III of Swaziland has announced in Mababa, Swaziland that men will have to marry at least two or more wives from June 2019..

Facts Check: False / Fake

Viral News in Social Media Twitter/Facebook/WhatsApp/Other Examples:

अंतर्राष्ट्रीय

स्वाजीलैंड के राजा का आदेश, दो या ज्यादा महिलाओं से शादी करें, नहीं तो भेज देंगे जेल

मबाबाने। स्वाजीलैंड के राजा मस्वाती तृतीय ने मबाबाने स्वाजीलैंड में घोषणा की है कि पुरुषों को जून 2019 से कम से कम दो या अधिक पत्नियों से शादी करनी पड़ेगी। ऐसा नहीं करने वाले को जेल में डाल दिया जाएगा। यहां के राजा की 15 पत्नियां और 25 बच्चे हैं। उनके पिता और उनके दादा की 70 से अधिक पत्नियां और 150 से अधिक बच्चे थे। उन्होंने बताया कि स्वाजीलैंड एक बहुत ही गंभीर समस्या का सामना कर रहा है क्योंकि उसके देश में पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या अधिक है। जाम्बियन आॅब्जर्वर के अनुसार, स्वाजीलैंड के पुरुषों को इसलिए अधिक पत्नियों की आवश्यकता होती है, ताकि हर महिला को एक पति मिले।

शादी का खर्च सरकार उठाएगी

राजा मस्वाती ने सभी पुरुषों से कम से कम पांच शादियां करने का आह्वान किया है। सरकार ने पुरुषों को आश्वासन दिया कि वह विवाह समारोहों के लिए भुगतान करेगी और उनके लिए घर खरीदेगी।

विरोध किया तो आजीवन कारावास

राजा मस्वाती ने चेतावनी दी कि कोई भी पुरुष या महिला जो निर्णय का विरोध करती है, उसे आजीवन कारावास की सजा का सामना करना पड़ेगा।

ये स्वाजीलैंड का राजा ने दिया है आदेश कि जो पुरुष 2 से ज्यादा शादी नहीं करेंगे उन्हें जेल भेज देगा यहां पुरुषों की तुलना में अधिक संख्या महिलाओं की है इसलिए राजा का आदेश है कि 2 से अधिक शादी करें पुरुष। विरोध करने पर आजीवन कारावास।

King Mswati III of Swaziland has announced in Mababa, Swaziland that men will have to marry at least two or more wives from June 2019. The person who does not do this will be put in jail.




Scroll to Top